सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले पर 60 सेकंड की सुनवाई

60 सेकंड की सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या मामले पर क्या-क्या कहा?

नई दिल्ली। देश की सियासत का केंद्र रहे अयोध्या भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई एक बार फिर टल गई है। सुप्रीम कोर्ट में आज इस मामले की सुनवाई शुरू होने से पहले कई अटकलें लगाई जा रही थी लेकिन अदालत ने महज 60 सेकंड में इसकी सुनवाई करते हुए 10 जनवरी की अगली तारीख तय कर दी। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले में आगे की सुनवाई तीन जजों की बेंच करेगी। अयोध्या की विवादित जमीन पर मालिकाना हक को लेकर ये मामला काफी समय से कोर्ट में लंबित है।



60 सेकंड तक हुई सुनवाई 

सुप्रीम कोर्ट में आज अयोध्या विवाद पर सीजीआई रंजन गोगोई और एसके कॉल की बेंच ने सुनवाई की। इस केस की सुनवाई महज 60 सेकंड चली जिसके बाद 10 तारीख तक के लिए सुनवाई को टाल दिया गया। 10 जनवरी को होने वाली सुनवाई के लिए तीन जजों की बेंच करेगी जिसके बारे में फैसला बाद में किया जाएगा।


10 जनवरी को बेंच तय करेगी नई रूपरेखा 

कोर्ट ने कहा कि 10 जनवरी को बेंच इस केस की रूपरेखा तय करेगी। वही तय करेगी कि इस मामले की सुनवाई रोजाना होनी चाहिए या नहीं। 60 सेकेंड तक चली सुनवाई में किसी भी पक्ष ने अपनी कोई भी दलील पेश नहीं की। सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या विवाद की रोजाना सुनवाई की मांग करने वाली वकील हरिनाथ की याचिका को खारिज कर दिया।

रोजाना सुनवाई हो या नहींं, नई बेंच करेगी तय

वहीं, कोर्ट द्वारा सुनवाई के लिए नई तारीख मिलने पर महंत परमहंस दास ने कहा है कि लगता है अदालत इस मामले पर गंभीर है और उम्मीद है अब इसपर सुनवाई अच्छे से होगी। जबकि इस मामले पर इकबाल अंसारी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के रवैये से वे संतुष्ट हैं और जो भी फैसला अदालत का होगा, उनको मान्य होगा। बता दें कि आरएसएस और विहिप नेता लगातार संसद में कानून लाकर मंदिर बनाए जाने की मांग कर रहे हैं।

Read more at: https://hindi.oneindia.com/news/india/ayodhya-case-hearing-60-seconds-supreme-court-important-points/articlecontent-pf169838-487555.html?utm_source=pn-desktop&utm_medium=pn-article&utm_campaign=pn-cms&ref=pn-cms

Comments

Popular posts from this blog

ट्रक और बस में आमने-सामने भिडंत..